होम / ऑटो/गैजेट

TATA ला रही Creta का मुकाबला करने वाली मिडसाइज SUV,जानें कितनी खास है ब्लैकबर्ड

टाटा की एक मिडसाइज SUV मार्केट में आने   वाली  है जिसे ब्लैकबर्ड  कोडनेम दिया गया है। नई ब्लैकबर्ड की जगह टाटा लाइन-अप में हैरियर से   नीचे होगी ।

 नई दिल्ली:- टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी पकड़ आए दिन मजबूत बनाते रहती है और अब   कंपनी इसमें और भी मजबूती लाने वाली है। जल्द ही टाटा की एक मिडसाइज SUV मार्केट में आने   वाली  है जिसे ब्लैकबर्ड  कोडनेम दिया गया है। नई ब्लैकबर्ड की जगह टाटा लाइन-अप में हैरियर से   नीचे होगी, वहीं टाटा नैक्सॉन इसके नीचे की जगह घेरेगी। ये कार मिडसाइड SUV होने के नाते इस   सेगमेंट में तगड़ी टक्कर देने वाले है क्योंकि लुक्स के मामले में कंपनी इसे दमदार अंदाज में पेश करने   वाली है।

 कूपे स्टाइल पर बनाई जा रही ब्लैकबर्ड

 ह्यून्दे क्रेटा को टक्कर देने वाली टाटा की आगामी ब्लैकबर्ड कूपे स्टाइल पर बनाई जा रही है और इसके   साथ दमदार इंजन दिया जाएगा ह्यून्दे इंडिया की दमदार बिक्री वाली कारों में क्रेटा शामिल है, ऐसे में   टाटा की इस  मिडसाइज SUV के लिए मार्केट में मुकाबला आसान नहीं होगा। कंपनी इस SUV के       साथ 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देने वाली है जो इसे काफी ताकतवर बनाएगा। फिलहाल इस   SUV की ज्यादा जानकारी  उपलब्ध नहीं हो पाई है।

 पूरी तरह काला इंटीरियर और एक्सटीरियर मिलेगा

 ताजा लॉन्च की बात करें तो टाटा सफारी कंपनी के कार लाइन-अप का सबसे ताजा मॉडल बनने वाली है   जिसे डार्क एडिशन दिया जाएगा बाकी सभी डार्क एडिशन की तर्ज पर टाटा सफारी को भी इंटीरियर   और एक्सटीरियर में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा। SUV को पूरी तरह काला         इंटीरियर और एक्सटीरियर मिलेगा और सफारी डार्क एडिशन 17 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी।   SUV के 18-इंच अलॉय व्हील्स भी ब्लैक  पेंट वाले होंगे।

  8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

 इंटीरियर की बात करें तो ऑल-ब्लैक थीम के अंतर्गत इस तीन रो SUV के एक्सजैड और एक्सजैड प्लस   वेरिएंट्स को संभावित रूप से डार्क एडिशन मिलेगा। इसके साथ खूब सारे फीचर्स दिए जाएंगे। इनमें       8.8-इंच  टचस्क्रीन  इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस   चार्जर, जेबीएल ऑडियो सिस्टम, 7.0-इंच पार्ट डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, पैनरमिक और लैदरेट सीट   अपहोल्स्ट्री शामिल हैं।

 सफारी को 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन मिला है ।
 
 नई टाटा सफारी को 2.0-लीटर टर्बो डीजल इंजन मिला है जो 170 हॉर्सपावर बनाता है। कंपनी सफारी   डार्क एडिशन में कोई तकनीकी बदलाव करेगी इसकी संभावना बहुत कम है। कंपनी ने SUV के इंजन   को 6-स्पीड  मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प दिए हैं।टाटा     सफारी डार्क एडिशन का मुकाबला महिंद्रा XUV700 के साथ एमजी हैक्टर प्लस और ह्यून्दे एल्कजार     जैसी कारों से होगा।

You can share this post!

भारत में लॉन्च हुए नॉइज़ कॉम्बैट नेकबैंड-स्टाइल ईयरफोन, 25 घंटे की बैटरी लाइफ, गेमिंग मोड से है लैस

आ रहा  रियलमी  का नया फोन, मिलेगा 50MP कैमरा और होगी सुपरफास्ट चार्जिंग

Leave Comments