होम / ऑटो/गैजेट

Skoda Slavia की 11 हजार में बुकिंग, इन कारों को देगी टक्कर; जाने कार के फीचर्स

यूरोपियन वाहन निर्माता कंपनी Skoda ने भारत में अपनी मिड साइज कार Skoda Slavia को बाजार में लॉन्च कर दिया है। अब आप Skoda Slavia को 11 हजार रुपये में बुक कर घर ला सकते हैं।

तस्वीर: ट्विटर

नई दिल्लीः यूरोपियन वाहन निर्माता कंपनी Skoda ने भारत में अपनी मिड साइज कार Skoda Slavia को बाजार में लॉन्च कर दिया है। कार की लॉन्चिंग के बाद लोगों में कार को खरीदने की उतसुक्ता को देखते हुए  Skoda ने कार की बुकिंग को शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार आप सभी Skoda Slavia को मात्र 11 हजार रुपये में बुक कर घर ला सकते हैं। आपको बता दें की कंपनी ने कार को पांच नए कलर्स और 3 नए वेरिएंट्स में लॉन्च किया है।

वेरिएंट्स में  स्कोडा एम्बिशन (Skoda Ambition), स्कोडा स्टाइल (Skoda Style) और  स्कोडा एक्टिव ( Skoda Active) शामिल हैं। कार को कंपनी ने मध्यम परिवार की जरूरतों को ध्यान में रख कर तैयार किया है। कार की बाजार में शुरूआती कीमत 10 लाख रुपये रखी गई है। वहीं टॉप मॉडल के लिए कंपनी ने कार की कीमत16 लाख रतय की है। कार को मेड इन इंडिया MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ेंः किसान आंदोलन के शहीदों की याद में स्मारक बनाएगी पंजाब सरकार

युवाओं की पंसद बनी Skoda Slavia

Skoda Slavia जब से भारत में लॉन्च हुई है तबसे इसने युवा वर्ग का दिल अपने आकर्षक लुक से  जीत लिया है और कार को लेने के लिए अब हर कोई तैयार है। रिपोर्ट्स के अनुसार कार की बुकिंग बाजार में काफी भारी मात्रा में हो रही है, जिसके चलते कंपनी का कहना है की कार की स्टॉक में कमी हो गई है और ज्लद ही कार को लोगों तक उपलब्ध कराया जाएगा।

दो इंजन का विकल्प 

कंपनी ने Skoda Slavia ने दो तरह के इंजन का विकल्प दिया है। कार में एक इंजन 1.5 लीटर 4 सिलिंडर TSI इंजन 150hp तक की पावर और 250Nm टॉर्क पैदा कर सकता है। वहीं दूसरा इंजन 1.0 लीटर 3 सिलिंडर TSI पेट्रोल इंजन 115hp तक टॉर्क पैदा कर सकता है।

इन कारों से होगी बाजार में टक्कर

Skoda Slavia बेहद आकर्षक लुक में मेड इन इंडिया MQB A0 IN के प्लेटफॉर्म पर बजार में लॉन्च की गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो Skoda Slavia की सीधी टक्कर Maruti Suzuki Ciaz, Hyundai Verna,और Honda City से होगी।

Skoda Slavia में दिए आकर्षक फीचर्स

कार में क्रोम एम्बेलिश्ड वर्टिकल स्लैट्स के साथ ट्रेडमार्क स्कोडा बटरफ्लाई ग्रिल, स्कल्प्टेड बोनट, इंटीग्रेटेड LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ स्लीक एल शेप्ड LED प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, सी-शेप्ड स्प्लिट LED टेललाइट्स और कार में पूरी रेजर-शार्प क्रिस्टलीय कैरेक्टर लाइन्स दी गई हैं। 

Related Tags:
-Car-Bazar -Car-dekhlo -Skoda-Slavia -car-market -auto-mobile -MQB-A0-IN -car-launch -car-price -specification-and-features -premium-sedan-market

You can share this post!

Honda की CB150X बाइक लॉन्च, कायल करने वाला लुक; जानें कीमत

Indian Market में लॉन्च हुई Audi Q5, टॉप मॉडल की ये है कीमत

Leave Comments