होम / ऑटो/गैजेट

Hero की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, 50 हजार रुपये से भी कम कीमत

भारत की मोटर वाहन निर्माता कंपनी Hero ने अब तक के सबसे दोपहिया इलेक्ट्रिक व्हीकल को मार्केट में उतार दिया है। जिसकी कीमत मात्र 46,640 रुपये है

Hero Electric Flash LX(VRLA)

नई दिल्लीः भारत की मोटर वाहन निर्माता कंपनी हीरो ने इस फेस्टिव सीजन में अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक दोपहिया स्कूटर Hero Electric Flash LX(VRLA)  को मार्केट में पेश किया है। मंहगाई के इस दौर को देखते हुए वाहन निर्मात कंपनी हीरों ने इस स्कूटर का बजट भी मुनासिब रखा है। जो आम आदमी को राहत देने वाला है। बड़ते पेट्रोल की मार से जो लाग परेशान हैं, उनके लिए हीरो की स्कूटर  Hero Electric Flash LX(VRLA) एक अच्छा विकल्प साबित होगी। क्योंकि इस वाहन को मात्र 8 से 9 घंटे में चार्ज कर 50 KM की दूरी का सफर तय किया जा सकता है। कंपनी ने इन सारी बातों को ध्यान में रखते हुए इसकी कीमत 46,640 रुपये रखी है।

स्कूट में दिए फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे कि Hero Electric Flash LX(VRLA) में डिजिटल स्पीडोमीटर लगा है। जिसमें स्पीड और बैटरी की जानकारी मिलेगी।
स्कूटर में टेलिस्कॅापिक सस्पेंशन, मैगा एलॅाय व्हील जो स्कूटर को देखने में काफी स्टाइलिश और वजन में हल्का बनाता है, LED हैटलैंप, कंफर्टेबल सीटिंग और क्रेश गार्ड के साथ ही मोबाईल चार्ज करने के लिए USB चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। स्कूटर का कुल वजन 87 किलो है साथ ही स्कूटर 8 घंटें में फुल चार्ज होने पर 50KM की दूरी का सफर तय करती है। स्कूटर को चलाने के लिए किसी भी तरह के वाहन लाईसेंस और रेजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी।

पावर और स्पेशिफिकेशन

 Hero Flash LX VRLA में 250W की BLDC हब मोटर है, इसे पावर देने के लिए 48V|28AH की बैटरी लगी हुई है। स्कूटर की रेंज 50 KM की है।

जानें कीमत

Hero Electric Flesh LX(VRLA) की दिल्ली के एक्स-शोरूम की कीमत 46,640 रुपये है। स्कूटर में सिंगल सीट डिजाइन और पीछे सामान रखने के लिए कैरीअर की भी सुविधा दी गई है।

 

You can share this post!

जुकरबर्ग देंगे 10 हजार लोगों को रोजगार, नए कलेवर के साथ बदलेंगे फेसबुक का नाम

Leave Comments