होम / ऑटो/गैजेट

जुकरबर्ग देंगे 10 हजार लोगों को रोजगार, नए कलेवर के साथ बदलेंगे फेसबुक का नाम

रीब्रांड फेसबुक ऐप को इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, ओकुलस और अन्य जैसे ग्रुप की देखरेख करने वाली कंपनी के तहत कई उत्पादों में से एक के रूप में स्थान देगा।

सांकेतिक चित्र

नई दिल्लीः सोशल मीडिया (Social Media) दिग्गज फेसबुक (Facebook) कथित तौर पर कंपनी को एक नए नाम के साथ रीब्रांड करने की योजना बना रही है, जो मेटावर्स पर केंद्रित है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग 28 अक्टूबर को कंपनी के कनेक्ट सम्मेलन में नाम की घोषणा कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, रीब्रांड फेसबुक ऐप को इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, ओकुलस और अन्य जैसे ग्रुप की देखरेख करने वाली कंपनी के तहत कई उत्पादों में से एक के रूप में स्थान देगा।

फेसबुक ने सबसे पहले पिछले महीने डिजिटल दुनिया में वर्चुअल इंटरएक्टिव स्पेस का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द मेटावर्स को बनाने की अपनी योजना की घोषणा की। फेसबुक ने इस महीने की शुरूआत में सोशल नेटवर्क को वर्चुअल और ऑगमेंटेड रियलिटी (वीआर/एआर) जैसी तकनीकों का उपयोग करके इंटरकनेक्टेड वर्चुअल एक्सपीरियंस के एक नए चरण का निर्माण करने में मदद करने के लिए 10,000 लोगों को काम पर रखने की घोषणा की।

कंपनी के अनुसार, अगले कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म में नए रचनात्मक, सामाजिक और आर्थिक अवसरों तक पहुंच को अनलॉक करने में मदद करने की क्षमता है। फेसबुक के वीपी ग्लोबल अफेयर निक क्लेग ने कहा, हम अगले 5 सालों में यूरोपीय संघ (ईयू) के भीतर 10,000 नई उच्च कुशल नौकरियां पैदा करने की योजना की घोषणा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, उभरती हुई तकनीकी प्रतिभाओं से परे, इंटरनेट के नए नियमों को आकार देने में यूरोपीय संघ की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

फेसबुक ने सितंबर में घोषणा की कि वह जिम्मेदारी से मेटावर्स बनाने के लिए संगठन के साथ साझेदारी करने के लिए 5 करोड़ का निवेश करेगा। 'मेटावर्स' वर्चुअल स्पेस का एक सेट है जहां कोई अन्य लोगों के साथ बना और एक्सप्लोर कर सकता है जो एक ही भौतिक स्थान में नहीं हैं। 2004 में जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक के भविष्य की कुंजी मेटावर्स अवधारणा के साथ निहित है कि उपयोगकर्ता एक वर्चुअल ब्रह्मांड के अंदर काम और व्यायाम करेंगे।

Related Tags:
Facebook -VR -AR -Social-Media -Metaverse -CEO-Mark-Zuckerberg -FB

You can share this post!

Hero की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, 50 हजार रुपये से भी कम कीमत

एप्पल 27 इंच मिनी एलईडी प्रोमोशन तकनीक के साथ आईमैक 2022 में करेगा लॉन्च

Leave Comments