होम / ऑटो/गैजेट

दिल्ली: ई वाहनों के लिए 14 नए चाजिर्ंग स्टेशन, बैटरी स्वैपिंग भी होगा संभव

दिल्ली सरकार ने क्लस्टर बस डिपो पर स्टेशन पर चाजिर्ंग स्टेशनों और बैटरी स्वैपिंग की स्थापना के लिए एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड की सहायक कंपनी कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज ।

फोटो IANS

नई दिल्ली: दिल्ली में 14 स्थानों पर नए चाजिर्ंग स्टेशन बनाए जाएंगे। प्रत्येक स्टेशन में 6 चाजिर्ंग प्वाइंट होंगे, जिनमें से तीन प्वाइंट दो पहिया और तीन पहिया वाहनों के लिए होंगे, जबकि तीन प्वाइंट चार पहिया वाहनों के लिए होंगे। एक बार इंस्टाल हो जाने के बाद यह स्थान अपनी रीयल-टाइम की स्थिति और चाजिर्ंग प्वाइंट की उपलब्धता के साथ दिल्ली सरकार के वन दिल्ली एप पर भी उपलब्ध होंगे।

दिल्ली सरकार ने क्लस्टर बस डिपो पर स्टेशन पर चाजिर्ंग स्टेशनों और बैटरी स्वैपिंग की स्थापना के लिए एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) की सहायक कंपनी कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) के साथ समझौता किया।

प्रति माह एक रुपये प्रति किलोवाट

समझौता ज्ञापन (एमओयू) के अनुसार, कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) अपनी लागत और खर्च पर क्लस्टर बस डिपो के स्थान पर चाजिर्ंग इकाइयों और संबंधित बुनियादी ढांचे की खरीद, स्थापना, संचालन और रखरखाव करेगी। जगह के उपयोग के लिए शुल्क का भुगतान सीईएसएल द्वारा दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) को प्रति माह एक रुपये प्रति किलोवाट की दर से किया जाएगा। 

अनुबंध की अवधि 10 वर्ष

यदि उसे तीन ईसीएस (समतुल्य कार स्पेस) से अधिक स्थान की जरूरत है, तो प्रति ईसीएस प्रति माह 2000 रुपए अतिरिक्त शुल्क देना होगा। शुरूआत में अनुबंध की अवधि 10 वर्ष की होगी। एमओयू के अनुसार, सीईएसएल तत्काल काम शुरू करेगा और अगले चार महीनों में सभी स्टेशनों की स्थापना का काम पूरा कर लेगा।

You can share this post!

पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अवनी लखरा के पास पहुंची ये चीज, आनंद महिंद्रा को बोलीं- थैंक यू

14000 रुपए की छूट के साथ खरीदा जा सकता है iPhone 13,जानिए क्या है डील ऑफर

Leave Comments