होम / खेल-खिलाड़ी

T-20 World Cup: Team India में अक्षर पटेल की जगह इस प्लेयर को मिली जगह

चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से आईपीएल-13 का हिस्सा शार्दूल ठाकुर को टीम इंडिया में स्टैंड बाई के तौर पर रखा गया था। लेकिन आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें...

तस्वीर: Twitter/imShard

दुबई: यूएई में खेली जाने वाली टी-20 क्रिकेट विश्वकप के लिए टीमों की घोषणा के लिए 15 अक्टूबर का दिन आखिरी है, लेकिन उससे दो दिन पहले टीम इंडिया में बदलाव हुआ है। इस आईपीएल दिल्ली कैपिटल्स की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑल-राउंडर अक्षर पटेल को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया है। उन्हें स्टैंड बाई खिलाड़ियों की लिस्ट में रख दिया गया है, तो उनकी जगह शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। 

ऑल-राउंडर के तौर पर मिली जगह

चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से आईपीएल-13 का हिस्सा शार्दूल ठाकुर को टीम इंडिया में स्टैंड बाई के तौर पर रखा गया था। लेकिन आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें मुख्य टीम में जगह दी गई है। खुद बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई ने इसके अलावा 8 अन्य खिलाड़ियों को भी टीम बबल में शामिल किया है। इन खिलाड़ियों के नाम हैं आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के. गौतम। ये खिलाड़ी नेट में टीम इंडिया का तो साथ देंगे ही, जरूरत पड़ने पर मुख्य टीम में भी जगह बना सकते हैं।

टीम इंडिया को 15 अक्टूबर तक देनी थी फाइनल लिस्ट

टीम इंडिया को 15 अक्टूबर से पहले ही वर्ल्डकप के लिए अपनी फाइनल टीम की जानकारी ICC को देनी थी। हालांकि उससे पहले ही शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल कर लिया गया। वो तेज गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम में अच्छी बैटिंग भी कर लेते हैं और अपनी बैटिंग के दम पर कई बार टीम इंडिया को मुसीबत से निकाल चुके हैं।

 

टीम इंडिया में 15 खिलाड़ी: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेट कीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जाड़ेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दूल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

स्टैंड बाय: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल।

बबल में लिये गए 8 अन्य खिलाड़ियों के नाम: आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के. गौतम।

Related Tags:
T-20-World-Cup -Shardul-Thakur -Axar-Patel -Stand-by-Playar -Avesh-Khan -Umran-Malik -Harshal-Patel -Lukman-Meriwala -Venkatesh-Iyer -Karn-Sharma -Shahbaz-Ahmed -ICC-T20-World-Cup

You can share this post!

T20 World Cup में मेंटोरशिप के लिए एक भी पैसा नहीं लेंगे Ms Dhoni

कप्तान बाबर आजम को भरोसा, टी-20 विश्व कप में टूटेगा पाक की हार का सिलसिला

Leave Comments