होम / खेल-खिलाड़ी

RCBvsKKR: 4 विकेट से हारी आरसीबी, दूसरे एलिमनेटर में DC से भिड़ेगी केकेआर

आरसीबी ने केकेआर के सामने 139 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे केकेआर ने ट्रिकी विकेट पर आखिरी में हासिल कर लिया।

तस्वीर: Twitter/KKR

शारजाह: आईपीएल के पहले एलिमनेटर में केकेआर ने जीत हासिल कर ली है और आरसीबी के शानदार सफर को खत्म कर दिया है। केकेआर के अनुभवी विदेशी खिलाड़ियों साकिब अल हसन (9) और कप्तान इयोन मॉर्गन (5) ने नाबाद रहते हुए आखिरी ओवर में केकेआर को जीत दिलाई। साकिब ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाया और फिर दूसरी गेंद सिंगल लेकर इयोन मोर्गन को स्ट्राइक दे दी। मॉर्गन ने तीसरी गेंद पर सिंगल लेकर टीम का स्कोर बराबर किया और फिर चौथी गेंद पर साबिक ने सिंगल लेकर टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी।

विराट कोहली का चैंपियन बनने का सपना टूटा

इस हार के साथ विराट कोहली की आखिरी कोशिश में ट्रॉफी जीतने के सपने को भी केकेआर ने तोड़ दिया है। अब उसका मुकाबला फाइनल से पहले दूसरे एलिमनेटर में दिल्ली कैपिटल्स से होगा। उस मैच को जीतने वाली टीम को फाइनल में सीएसके से मुकाबला करना होगा, जिसने टॉप-2 में रहते हुए दिल्ली कैपिटल्स को पहले क्वॉलिफायर में हाकर फाइनल में जगह बनाई है।

सिराज ने 18वें ओवर में मुकाबले में डाल दी थी जान

मोहम्मद सिराज ने 18वें ओवर में गेंदबाजी की कमान संभाली, तो केकेआर को जीत के लिए 18 गेदों में 15 रनों की जरूरत थी। लेकिन सिराज ने पहले तो सुनील नरायन को चलता किया, फिर खतरनाक दिनेश कार्तिक को आउट कर केकेआर की सांसें ही रोक दी। 

केकेआर के सलामी बल्लेबाजों ने की शानदार शुरुआत

केकेआर के सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। इसी स्कोर पर शुभमन गिल हर्षल पटेल ने अपना शिकार बनाया। केकेआर का दूसरा विकेट राहुल त्रिपाठी के तौर पर गिरा। राहुल त्रिपाठी सिर्फ 6 रन ही बना सके। टीम का तीसरा विकेट वेंकटेश अय्यर के रूप में गिरा, वो भी पटेल का शिकार बने। उन्होंने 30 गेदों पर 26 रन बनाए। युजवेंद्र चहल ने अपने 4 ओवरों महज 16 रन देकर केकेआर के बल्लेबाजों पर लगाम लगाए रखी। हालांकि इस बीच सुनील नरेन ने तीन लगातार छक्कों की मदद से 26 रन बनाए। लेकिन 18वें ओवर में सिराज ने उन्हें आउट कर दिया। सुनील आईपीएल में पहले ऐसे बल्लेबाज बने, जिन्होंने शुरुआती तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए।

आरसीबी ने केकेआर के सामने रखा था 139 रनों का लक्ष्य

इससे पहले, आरसीबी ने केकेआर के सामने 139 रनों का लक्ष्य रखा था। केकेआर के गेंदबाज सुनील नरायन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 21 रन देकर विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और श्रीकर भरत जैसे धुरंधरों को अकेले ही काबू में कर लिया।

आरसीबी ने टॉस जीता, चुनी बल्लेबाजी

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। आरसीबी के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को सधी शुरुआत दिलाई। टीम का पहला विकेट छठें ओवर की पहली गेंद पर देवदत्त पड्डिकल के रूप में गिरा। वो 21 रन बनाकर फर्ग्यूसन के शिकार बने। फर्ग्यूसन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। टीम का दूसरा विकेट श्रीकर भरत के रूप में गिरा, उन्हें सुनील नरायन ने वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, 88 रनों के कुल स्कोर पर नरायन ने विराट कोहली को क्लीन बोल्ड कर दिया। उस समय विराट कोहली ने 33 गेदों पर 39 रन बनाए थे। वो अपनी टीम की तरफ से सर्वोच्च स्कोरर रहे।

सुनील नरायन ने दिखाई पुरानी झलक

इस मैच में केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरायन ने अपनी असली रेंज दिखाई और आरसीबी की बल्लेबाजी की धुरी समझे जाने वाले चारों बैटर्स को आउट कर दिया। उन्होंने एबी डिविलियर्स को भी क्लीन बोल्ड किया, तो ग्लेन मैक्सवेल का कैच फर्ग्यूसन ने लपका। एबी सिर्फ 11 रन बनाए, तो ग्लेन 15 रन ही बना सके। वहीं डैन क्रिश्चियन 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। शाहबाज अहमद 13 रन बनाकर फर्ग्यूसन के दूसरे शिकार बने। 

 

Related Tags:
RCBvsKKR -Indian-Premier-League -Royal-Challengers-Bangalore-vs-Kolkata-Knight-Riders -Live-cricket-match-updates -IPL-2021

You can share this post!

T20 World Cup 2021:ICC ने लिया बड़ा फैसला, पहली बार करेंगे इस नियम का उपयोग

टीम इंडिया का कोच बनना चाहता है ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व ऑलराउंडर

Leave Comments