होम / साइंस एंड टेक्नोलॉजी

Facebook, Instagram, WhatsApp के बाद अब Gmail डाउन, Twitter पर शिकायतों का अंबार

18 परसेंट यूजर्स ने सर्वर कनेक्शन को रिपोर्ट किया जबकि 14 परसेंट यूजर्स को लॉगिन में दिक्कत आ रही है। इसको लेकर लोग ट्विटर पर भी रिपोर्ट कर रहे हैं।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पूरी दुनिया इस समय साइबर अटैक की जद में आती सी दिख रही है। कुछ समय पहले फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की सेवाएं पूरी दुनिया में ठप पड़ गई थी, तो अबकी बार गूगल पर इसका असर पड़ा है। ट्विटर पर लोग शिकायत कर रहे हैं कि पूरी दुनिया में लोगों को Gmail की सेवाएं एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है। भारत में भी इसका असर देखने को मिल रहा है।

ट्विटर पर शिकायतों की बाढ़

जानकारी के मुताबिक, जीमेल सेवा में दिक्कतों के चलते लोगों को मेल भेजने में दिक्कत आ रही है। वेबसाइटों पर नजर रखने वाली Down Detector के मुताबिक, जीमेल की समस्या को 68 परसेंट लोगों ने रिपोर्ट किया है कि उन्हें वेबसाइट एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है। 18 परसेंट यूजर्स ने सर्वर कनेक्शन को रिपोर्ट किया जबकि 14 परसेंट यूजर्स को लॉगिन में दिक्कत आ रही है। इसको लेकर लोग ट्विटर पर भी रिपोर्ट कर रहे हैं। लोग #gmaildown के साथ ट्वीट कर रहे हैं। कंपनी ने अभी तक आउटेज का कारण नहीं बताया है। भारत के कई हिस्सों से यूजर्स जीमेल के डाउन रहने की शिकायत कर रहे हैं।

 
 

 

 

फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप के साथ आई थी समस्या, जुकरबर्ग को हुआ काफी नुकसान

कुछ समय पहले फेसबुक,वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की सेवाएं ठप पड़ गई थी। इन सेवाओं के डाउन होने से मार्क जुकरबर्ग को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की सेवाएं बाधित होने से सोमवार को दुनिया भर में हाहाकार मच गया। इससे फेसबुक के शेयरों में भारी गिरावट आई और कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ कुछ ही घंटों में करीब 7 अरब डॉलर गिर गई। इससे वे दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक स्थान फिसलकर पांचवें नंबर पर आ गए हैं। हालांकि, जुकरबर्ग ने सेवाएं बाधित होने से करोड़ों यूजर्स को हुई परेशानी के लिए माफी मांगी थी।

Related Tags:
Gmail-services-down -Gmail -Facebook -Instagram -WhatsApp -India -Down-Detector-

You can share this post!

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #JioDown, लोग कर रहे ये शिकायत

NASA दूरबीन ने रंगीन बुलबुले में एक सुपरनोवा के अवशेष स्पॉट का पता लगाया

Leave Comments