होम / साइंस एंड टेक्नोलॉजी

WhatsApp, Instagram, Facebook की सेवाएं बंद, इतने समय तक रहेगी दिक्कत

यूजर्स ने ट्विटर पर मैसेज पोस्ट करते हुए कहा कि लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग और कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म भारतीय समयानुसार रात 9 बजे के आसपास से बंद हैं।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सोशल मैसेजिंग सेवाएं वॉट्सऐप (WhatsApp), इंस्टाग्राम (Instagram) और फेसबुक (Facebook) दुनिया के कई हिस्सों में बंद हो गई हैं। यूजर्स को 9 बजे से ही इन तीनों प्लेटफॉर्म्स को चलाने में काफी दिक्कत आ रही है। कोई भी यूजर अपने अकाउंट से कनेक्ट नहीं कर पा रहा है। पिछले आधे घंटे से फेसबुक की सर्विसेज के अलावा अमेरिकी टेलीकॉम कंनियां जैसे Verizon, At&t और T Mobile की सर्विस भी ठप पड़ गई हैं।

एक साथ तीनों बड़ी सेवाएं ठप

खास बात ये है कि तीनों ही ऐप्स की मुख्य कंपनी फेसबुक है और फेसबुक के सर्वर पर आई तकनीकी खामी की वजह से सेवाएं बंद हुई, तो तीनों ऐप की सेवाएं ठप पड़ गई। यूजर्स ने ट्विटर पर मैसेज पोस्ट करते हुए कहा कि लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग और कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म भारतीय समयानुसार रात 9 बजे के आसपास से बंद हैं। फेसबुक वेबसाइट पर एक मैसेज में कहा गया है, 'माफ करें, कुछ गलत हो गया। हम इस पर काम कर रहे हैं और हम इसे जल्द से जल्द ठीक कर लेंगे।'

 

भारत में सबसे ज्यादा यूजर बेस वाले ऐप्स

तीनों फेसबुक प्रॉपर्टीज इंस्टेंट मैसेजिंग, फोटो शेयरिंग और सोशल नेटवर्किंग की अपनी कैटेगरी में भारत में मार्केट लीडर हैं। भारत में फेसबुक के 410 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं, और इसका वॉट्सऐप मैसेंजर 530 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ देश को अपना सबसे बड़ा बाजार मानता है। भारत में इंस्टाग्राम के 210 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं। 
 

Related Tags:
WhatsApp -Instagram -Facebook -server-down -internet -Twitter

You can share this post!

IIT मद्रास के प्रवर्तक फाउंडेशन ने डीप स्पेस टेक्नोलॉजी विकसित करने के लिए बनाया संघ

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #JioDown, लोग कर रहे ये शिकायत

Leave Comments