होम / बोलती तस्वीरें

तस्वीरों में देखें ऋषिकेश में पीएम मोदी ने कैसे किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शॉल श्रीफल देकर स्वागत किया। पीएम मोदी ने पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया।

पीएम मोदी ने किया पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण, फोटो- सौजन्य ट्विटर

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी ने नवरात्र के पहले दिन देश को नई सौगात दी है। पीएम मोदी ने ऋषीकेश से 35 ऑक्सीजन प्लॉन्ट का उद्घाटन किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को एम्स ऋषिकेश पहुंचकर यहां आयोजित कार्यक्रम में एम्स में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने रिमोट द्वारा वर्चुअली देशभर के अन्य ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन भी किया। साथ ही पीएम मोदी ने पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया। कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शॉल श्रीफल देकर स्वागत किया। बता दें कि इस कार्यक्रम ने पीएम मोदी ने संबोधन भी किया।

पीएम मोदी ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, "देवभूमि विश्व के लोगों को आकर्षित करती रही है।  इसे मां गंगा का आशीर्वाद मिल रहा है। आज से ही नवरात्र भी शुरू हो रहे हैं और आज के दिन मेरा यहां आकर हिमालय की धरती को प्रणाम करना धन्य भाग्य है।"

पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते पीएम मोदी, फोटो- ट्विटर

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-  " उत्तराखंड की भूमि मेरे कर्म और मर्म की भूमि है। यहां से मेरा नाता सत्व का भी है और तत्व का भी है। बीस साल पहले मुझे आज के ही दिन गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी मिली थी और आज के दिन उत्तराखंड आना मेरा सौभाग्य है। यहां आकर एक नई ऊर्जा मिलती है। जहां योग और आयुर्वेद की शक्ति से जीवन को आरोग्य बनाने का समाधान हुआ है, आज वहीं से देश भर के ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ हुआ है।"

निरीक्षण के दौरान पीएम मोदी ने सभी जानकारीयां भी एकत्रित कीं

इसके साथ ही पीएम मोदी ने पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान उनने इससे जुड़ी सारी जानकारीयां भी लीं।

रिमोट द्वारा वर्चुअली देशभर के अन्य ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते पीएम मोदी, फोटो- ट्विटर

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान डोईवाला में संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर डोईवाला में जुलूस निकालकर कार्यक्रम का विरोध किया। उन्होंने प्रधानमंत्री के उत्तराखंड आगमन का विरोध किया। गौरतलब है कि इस दौरान काली पगड़ी, टोपी और पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में कई लोग मौजूद थे।

पीएम मोदी का सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया स्वागत, फोटो- ट्विटर

बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को अपना मित्र कह कर संबोधित किया। उन्होंने कहा, "उत्तराखंड की देवधरा ने मेरे जैसे अनेक लोगों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है।"

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी, फोटो- ट्विटर

इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। उसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री के कार्यकाल में किए गए कार्यों को गिनाया। उन्होंने कोरोना काल में केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों को भी गिनाया। मंडविया ने कहा, "पीएम मोदी ने पूरी दुनिया को वैक्सीन उपलब्ध कराई है।"

Related Tags:
PM-Modi -PM-Modi-inaugurates-oxygen-plant-in-Rishikesh -today-latest-news -आज-की-ताजा-खबर uttrakhand -rishikesh

You can share this post!

10 साल बाद फिर दुल्हा-दुल्हन बने गुरमीत देबीना, देखें तस्वीरें

लखीमपुर में राहुल-प्रियंका पहुंचे पीड़ित किसानों के घर, देखें तस्वीरें

Leave Comments