होम / बकैती

मॉडल के बाल काटना सैलून वाले को पड़ा भारी, अब देना होगा इतने रुपयों का जुर्माना

NCDRC ने दिल्ली के इस सैलून को महिला को 2 करोड़ रुपयों का मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

सांकेतिक चित्र

नई दिल्लीः दिल्ली के एक सैलून पर राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग (NCDRC) ने 2 करोड़ रुपयों का जुर्माना लगा दिया है। दरअसल इस सैलून में एक मॉडल अपने बाल कटवाने आई और इस सैलून में उस मॉडल के बाल कुछ गलत तरीके से काट दिए जिसके बाद राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग (NCDRC) ने सैलून पर ये भारी जुर्माना लगाया है। NCDRC ने दिल्ली के इस सैलून को महिला को 2 करोड़ रुपयों का मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

इस मुआवजे के पीछे आयोग ने तर्क देते हुए कहा, सैलून ने इस मॉडल के बाल तो गलत ढंग से काटे ही थे साथ इसने मॉडल के बालों को गलत तरीके से ट्रीटमेंट देकर बालों को नुकसान पहुंचाया जो कि दोबारा ठीक ना हो पाए। यह आदेश जस्टिस आरके अग्रवाल और डॉक्‍टर एसएम कांतिकर ने दिया है। यही नहीं, इस दौरान आयोग ने महिला की घटना के वक्‍त की आमदनी का भी ध्‍यान रखा। आपको बता दें कि ये मामला साल 2018 के अप्रैल महीने की है जब एक मॉडल दिल्‍ली के आईटीसी मौर्या होटल के सैलून में अपने हेयर ट्रीटमेंट के लिए गई थी। मॉडल ने बताया, सैलून में उनके बताए अनुसार बाल काटने के बजाए गलत तरीका अपनाया गया था।

यह भी पढ़ेंःमहिला सिपाही प्रियंका मिश्रा को मिला वेब सीरीज में काम करने का ऑफर

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के मुताबिक, इस गलती तरीके से बाल काटे जाने की वजह से उस मॉडल को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी और आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ा। ये महिला हेयर प्रोडक्‍ट की मॉडल थी और उसने कई बड़े हेयर केयर ब्रांड के लिए मॉडलिंग की थी। सैलून के गलत हेयर ट्रीटमेंट की वजह से ये महिला अपने प्रोफेशन में बड़ा मुकाम हासिल नहीं कर पायी उसका सपना टूट गया। 

यह भी पढ़ेंःOMG: बिहार में छठीं क्लास के दो बच्चों के खातों में आए 900 करोड़ रुपये, जानिए फिर क्या हुआ

महिला मॉडल ने बताया कि 'मैंने सैलून में साफ तौर पर बालों को आगे से लंबे ‘फ्लिक्स’ रखने और पीछे से बालों को चार इंच काटने को कहा था,  लेकिन हेयर ड्रेसर ने गलत तरीके से बाल काटते हुए सिर्फ चार इंच ही छोड़े थे।'  जब महिला मॉडल ने इस बात की शिकायत सैलून के मैनेजर से की, तो उसने उन्हें मुफ्त में एक बार और हेयर ट्रीटमेंट की पेशकश की थी। इसके अलावा महिला ने कहा कि सैलून के केमिकल की वजह से उनके बालों को भी काफी नुकसान हुआ। इसके बाद उन्‍होंने राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निस्तारण आयोग में अपनी शिकायत दर्ज करवाई और 3 करोड़ का मुआवजे की मांग की। 

Related Tags:
Compensation -delhi -haircut -Model -Salon -Wrong-Haircut-and-Treatment -National-Consumer-Disputes-Redressal-Commission -Delhi-News -सैलून -राष्ट्रीय-उपभोक्ता-विवाद-निस्तारण-आयोग-

You can share this post!

OMG: बिहार में छठीं क्लास के दो बच्चों के खातों में आए 900 करोड़ रुपये, जानिए फिर क्या हुआ

ऋषभ पंत को Birthday Wish करने पर ट्रोल हुईं अभिनेत्री उर्वशी रौतेला

Leave Comments