होम / बकैती

OMG: बिहार में छठीं क्लास के दो बच्चों के खातों में आए 900 करोड़ रुपये, जानिए फिर क्या हुआ

बिहार के कटिहार जिले में आजमनगर प्रखंड पस्तिया गांव के छठीं क्लास में पढ़ने वाले दो बच्चों के खातों में 900 करोड़ से ज्यादा की धनराशि आ जाने के बाद पूरे गांव में खलबली मच गई है। पूरे इलाके के लोग बैंक में बैलेंस चेक करने के लिए खड़े हैं।

छठीं क्लास के बच्चे हुए करोड़पति

नई दिल्लीः अगर आपको अपने बैंक खाते में अचानक कहीं से धनराशि आने की सूचना मिले तो आपको कैसा लगेगा? और अगर ये धनराशि आपकी सोच से कहीं ज्यादा हो सैकड़ों करोड़ में हो तब आपको कैसा लगेगा। ये सपना नहीं बल्कि सच है। बिहार के ऐसे दो छात्र जो अपने लिए स्कूल की ड्रेस तक नहीं खरीद सकते थे उनके खातों में अचानक से 900 करोड़ रुपयों से ज्यादा की राशि आ गई। जब इस बात का पता चला तो पूरा गांव बैंक में लाइन लगाकर अपना खाता और धनराशि चेक करने लगा। आश्चर्य की बात तो ये है कि इन बच्चों ने न तो कोई लॉटरी का टिकट खरीदा था और ना ही कोई कूपन स्क्रैच किया था तो फिर इनके खाते में इतने रूपये कहां से आ गए ये सवाल हर किसी को परेशान कर दे रहा है। 

बिहार के कटिहार जिले में आजमनगर प्रखंड पस्तिया गांव के छठीं क्लास में पढ़ने वाले दो बच्चों के खातों में 900 करोड़ से ज्यादा की धनराशि आ जाने के बाद पूरे गांव में खलबली मच गई है। पूरे इलाके के लोग बैंक में अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए बैंक में लाइन लगाकर खड़े हैं। बच्चों के बैंक खाते में इतनी बड़ी राशि आने के बाद पूरे इलाके में लोग अपना बैलेंस चेक करने को बेचैन हैं। गांववालों की भीड़ से बैंककर्मी भी परेशान हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः भैंसे पर चढ़कर पर्चा भरने पहुंचा उम्मीदवार

इस गांव में बुधवार की शाम से ही हर शख्स अपने बैंक खाते का बैलेंस चेक कर रहा है। दरअसल, उत्तरी बिहार ग्रामीण बैंक में छठीं कक्षा में पढ़ने वाले दो छात्रों का बैंक खाता है। इस खाते में अचानक ही बुधवार को करोड़ों रुपयों की धनराशि आ गई। कक्षा 6 में पढ़ने वाले छात्र गुरु चरण विश्वास के खाते में 905 करोड़ से ज्यादा की धनराशि आई है तो वहीं एक और छात्र जिसका नाम आशीष है उसके खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हज़ार 100 रुपए आ गए हैं। आमतौर पर स्कूल में पढ़ने वाले दोनों बच्चे अपने स्कूल की पोशाक के लिए सरकार की ओर से धनराशि आनी थी जब उन्होंने बैंक में जाकर अपना खाता चेक करवाया तो इतनी बड़ी राशि देखकर बच्चों के साथ उनके घरवाले भी हैरान रह गए। 

यह भी पढ़ेंः पति के वर्क फ्रॉम होम से तंग आई पत्नी ने बॉस को लिखा पत्र, कहा इन्हें ऑफिस बुलाइए नहीं तो...

महज स्कूल की पोशाक के लिए सरकार तो इतनी बड़ी धनराशि नहीं देगी। जब इन बच्चों के माता-पिता ने इंटरनेट के माध्यम से इन बच्चों के खाते में धनराशि का पता लगवाया तो उनके पैरों तले से जमीन ही खिसक गई। इसके बाद केंद्र पर मौजूद गांव के दूसरे लोगों ने भी बैंक खाते में इतनी बड़ी के बारे में सुना तो हैरान रह गए। ये दोनों बच्चे रातों-रात करोड़पति बन गए। ये मामला किसी की समझ में नहीं आ रहा है। जब मीडिया में ये खबर पहुंची तो बैंक शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता ने भी इस घटना पर हैरानी जताई। फिलहाल बैंक ने दोनों बच्चों के खातों से भुगतान पर रोक लगा दी है। और मामले की जांच करने को कहा है।  

Related Tags:
Katihar-Hindi-News -more-than-900-crores -Bihar-Hindi-Khabar -Poshak-rashi -OMG-News कटिहार-न्यूज -छठीं-के-छात्रों-के-खाते-में-900-करोड़-रुपए

You can share this post!

महिला सिपाही प्रियंका मिश्रा को मिला वेब सीरीज में काम करने का ऑफर

मॉडल के बाल काटना सैलून वाले को पड़ा भारी, अब देना होगा इतने रुपयों का जुर्माना

Leave Comments