होम / लाइफस्टाइल

लोगों के दिलों में जगह बना रही अयोध्या की रामलीला

फिल्मी सितारों से सजी रामलीला से अयोध्या की एक नई पहचान भी बन रही है। रामलीला के तीसरे दिन सीता स्वयंवर का मंचन हुआ। जिसे दर्शकों ने खूब सराहा।

अयोध्या की रामलीला

अयोध्या: फिल्मी सितारों से सजी अयोध्या की रामलीला धीरे-धीरे लोगों के अंतरमन में एक अलग ही जगह बनाती जा रही है। इसके साथ ही देश और दुनिया में अयोध्या की एक नई पहचान भी बन रही है। रामलीला के तीसरे दिन सीता स्वयंवर का मंचन हुआ। जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। रामलीला देख रहे लोग विशेष तौर पर उस समय भाव विभोर हो उठे,जब उन्होंने अपने आराध्य को एक दूसरे को जयमाल पहनाते हुए वैवाहिक सूत्र में बंधते हुए देखा। 

लोगों को ये मलाल जरूर है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत वहां जाकर रामलीला नहीं देख पा रहे हैं। हालांकि दूरदर्शन के जरिये लोग रामलीला के मंचन को देखकर भाव-विभोर हो रहे हैं। अयोध्या में रामलीला के तीसरे दिन के मंचन में भगवान राम के पात्र को जीवंत करने पहुंचे राहुल बुच्चर ने कहा कि यह उनके लिये सौभाग्य की बात है कि उन्हें भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में भगवान श्रीराम का रोल करने का अवसर मिला। राहुल ने कहा कि जब भगवान की मंशा होती है,तो ही किसी को उनके करेक्टर को जीने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि लोग इस रामलीला को केवल एंटरटेनमेंट के तौर पर न देखें बल्कि भगवान राम के चरित्र, उनके संस्कार व उनके आदर्शों को आत्मसात करें, तभी हमारी मेहनत सफल होगी।

अयोध्या की रामलीला में सीता माता की भूमिका अदा कर रही प्रसिद्ध अभिनेत्री भाग्यश्री ने कहा कि मैं अपना कैरियर फिर से शुरू करने जा रही हूं। मुझे इस बात की खुशी है कि कैरियर के इस मोड़ पर मुझे सीता माता की भूमिका निभाने का मौका मिला है। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि सीता माता के चरित्र को आत्मसात किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए प्रसन्नता और सौभाग्य की बात है, कि मेरा यह अभिनय देश ही नहीं विदेश में भी देखा जाएगा। 

दूरदर्शन सहित सोशल मीडिया के माध्यम से सभी दर्शक रामलीला का आनंद उठा रहे हैं। पिछली बार की तरह इस बार भी अयोध्या की रामलीला में फिल्म जगत की कई नामचीन हस्तियां अभिनय कर रही हैं। फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री सीता और फिल्म स्टार राहुल भगवान श्रीराम की भूमिका में हैं। सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद और रवि किशन परशुराम की भूमिका निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: तालिबान से बातचीत को राजी अमेरिका, मान्यता का मुद्दा या फिर कुछ और जानिए..

सुपरस्टार बिंदू दारा सिंह हनुमान और शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आ रहे हैं। लोकगायिका मालिनी अवस्थी माता सबरी और अमिता नांगिया कैकयी की भूमिका को जीवंत कर रही हैं। प्रसिद्ध हास्य कलाकार असरानी  नारद मुनि और रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में हैं। शक्ति कपूर अहिरावण और कैप्टन राज माथुर भरत बने हैं। राकेश बेदी बालि और अवतार गिल विभीषण के किरदार में हैं।
 

Related Tags:
Ayodhya -Film-Stars -Ramlila -Sita-Swayamvar -Kovid-19-Protocol -Doordarshan-Lord-Shri-Ram -Rahul-Butchar -Sita -Bhagyashree -अयोध्या -फिल्मी-सितारे -रामलीला -सीता-स्वयंवर -कोविड-19-प्रोटोकॉल -दूरदर्शन-भगवान-श्रीराम -राहुल-बुच्चर -सीता -भाग्यश्री-

You can share this post!

शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन करें मां ब्रह्मचारिणी की आराधना, कष्टों का होगा निवारण

नवरात्रि में आज हो रही है मां कालरात्रि की आराधना , कष्टों का निवारण करती है मां कालरत्रि

Leave Comments