होम / कुछ सुना आपने

राष्ट्रपति के दौरे से पहले कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, एरिया कमांडर को किया ढेर

कश्मीर की पुलिस ने मीडिया से बातचीत में ये भी बताया, उन्हें अवंतीपुरा के त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला वाग्गड़ में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना हाथ लगी।

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी आई है। कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad)के टॉप कमांडर शम सोफी (sham sofi) को ढेर कर दिया है। जवानों और आतंकियों के बीच दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में ये मुठभेड़ हुई। ये सुरक्षा बलों के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है, क्योंकि राष्ट्रपति 14 और 15 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में ही रहेंगे और उससे ठीक एक दिन पहले ही सेना ने आतंकी कमांडर को ढेर कर दिया।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात की जानकारी दी। कश्मीर की पुलिस ने मीडिया से बातचीत में ये भी बताया, उन्हें अवंतीपुरा के त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला वाग्गड़ में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना हाथ लगी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उस जगह को चारों ओर से घेरकर तलाशी शुरू कर दिया।

कश्मीर पुलिस ने मीडिया से बातचीत से बताया, कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी जिसके बाद सुरक्षाबलों की तलाशी एनकाउंटर में बदल गई। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया।  कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया, मारे गए आतंकवादी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर शम सोफी के तौर पर हुई है। इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया, ‘जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष कमांडर शम सोफी मुठभेड़ में मारा गया।’

सोमवार से जारी है सेना का अभियान

आपको बता दें कि इसके पहले सोमवार से ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ (Poonch) और  शोपियां में लगातार एनकाउंटर चल रहे हैं। सिक्योरिटी फोर्सेज ने लगातार आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। पूंछ के बाद मंगलवार को सुबह शोपियां में जवानों ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया है। शोपियां के इमामसाहब इलाके के तुलरान (Tulran) में शुरू हुई मुठभेड़ में जवानों ने लश्कर-ए-तैयबा (LeT) और टीआरएफ (TRF) के 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात की जानकारी मंगलवार को दी है।

मंगलवार को भी जवानों ने 5 आतंकी किए थे ढेर 

वहीं इस बात की भी जानकारी मिली है कि मंगलवार को शोपियां में मारे गए आतंकियों में वो आतंकी भी शामिल है जिसने बिहार के वीरेंद्र पासवान की हत्या भी की थी। आपको बता दें कि वीरेंद्र पासवान भी 7 दिन में 5 लोगों को आतंकियों द्वारा मारे जाने वालों कि लिस्ट में शामिल थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया, सोमवार शाम को जानकारी के आधार पर शोपियां में दो एनकाउंटर ऑपरेशन शुरू किए गए थे। 

राष्ट्रपति कोविंद जवानों के साथ मनाएंगे दशहरा

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 14 और 15 अक्टूबर, 2021 को लद्दाख और जम्मू और कश्मीर का भ्रमण करेंगे। राष्ट्रपति 14 अक्टूबर, 2021 को सिंधु घाट, लेह में सिंधु दर्शन पूजा करेंगे। वह शाम को ऊधमपुर में सैनिकों के साथ संवाद भी करेंगे। इसके अगले दिन 15 अक्टूबर, 2021 को राष्ट्रपति द्रास स्थित कारगिल वार मेमोरियल में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और अधिकारियों व जवानों के साथ बातचीत भी करेंगे।

Related Tags:
jammu-kashmir -jammu-kashmir-news -South-Kashmir -Srinagar

You can share this post!

जल्द ही राष्ट्र की आवाज बनने वाले न्यूज़ चैनल 'न्यूज इंडिया' को बधाइयों का तांता

राजस्थान के तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. गर्ग ने न्यूज़ इंडिया को दी बधाई

Leave Comments