होम / ये तो ब्रेकिंग है जी

लखीमपुर खीरी की घटना के 4 दिन बाद पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की

लखीमपुर खीरी की घटना के 4 दिन बाद पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की है। पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि केंद्रीय मंत्री के बेटे की तलाश जारी है।

सुप्रीम कोर्ट

लखनऊ: लखीमपुर खीरी में किसानों को जीप से कुचलने की घटना के बाद भड़की हिंसा की घटना के संबंध में यूपी की पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार पकड़े गए लोगों के नाम लवकुश और आशीष पांडे बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि वे दोनों उस काफिले में थे, जिसने किसानों को कुचला था। पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की तलाश में कई जगह छापेमारी की है।

जबकि सूत्रों के अनुसार आशीष मिश्रा को आज सुबह लखीमपुर खीरी में देखा गया है और कुछ घंटों में उसकी भी गिरफ्तारी हो सकती है। एफआईआर में आशीष मिश्रा और अज्ञात लोगों का नाम दिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि आशीष मिश्रा किसी अदालत में सरेंडर भी कर सकता है। 

इससे पहले यूपी के लखीमपुर खीरी की घटना पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना की अगुवाई में तीन जजों की बेंच ने योगी सरकार को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है कि कौन इस मामले में आरोपी है, किसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है और किसे गिरफ्तार किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से वरुण गांधी और मेनका गांधी बाहर

मामले की अगली सुनवाई कल शुक्रवार को होगी। इस बेंच में चीफ जस्टिस के अलावा जस्टिस सूर्यकांत और हिमा कोहली हैं। केस का टाइटल ‘लखीमपुर खीरी में हिंसा के चलते जान का नुकसान’ है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी की सरकार पर लखीमपुर खीरी की घटना के आरोपियों को पकड़ने का दबाव बढ़ने लगा है। 

Related Tags:
Lakhimpur-Kheri-Violence -Ashish-Mishra -Ajay-Mishra -Farmers'-Movement -Supreme-Court -लखीमपुर-खीरी-हिंसा -आशीष-मिश्रा -अजय-मिश्रा -किसान-आंदोलन -सुप्रीम-कोर्ट--

You can share this post!

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से वरुण गांधी और मेनका गांधी बाहर

Global Hunger Index में नेपाल बांग्लादेश और पाकिस्तान से भी नीचे पहुंचा भारत

Leave Comments