होम / ऑटो/गैजेट

MG मोटर्स ने लॉन्च किया AI फीचर से लैस SUV, कीमत कर देगी हैरान

MG Motors वाहन निर्माता ने अपनी धमाकेदार मिड-साईज एसयूवी MG Astor को भारत में लॅान्च कर दिया है। कंपनी ने चार वेरिएंट्स में MG Astor को लॅान्च किया है।

फोटोः ट्विटर

नई दिल्लीः भारत में एसयूवी सेगमेंट की कारों से अपना जलवा बिखेरने वाली ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी MG Motors ने सोमवार को अपनी चौथी कार  MG Astor को भारत में लॅान्च कर दिया है। कार को कंपनी ने Super, Smart, Style, Sharp ट्रिम जैसे चार वेरिएंट्स में लॅान्च किया है। जिसमें Sharp इस कार का सबसे टॅाप वेरिएंट है। भारत में पहली बार Personal AI Assistant और सेगमेंट फर्स्ट Autonomous Level 2 Technology से लैस इस कार का मुकाबला Creta, Kia, Seltos, Hyundai समेत अन्य कारों से होगा। कंपनी के अनुसार कार का इंटीरियर तो शानदार है ही, एक्सटीरियर फीचर्स भी बेहद जानदार हैं।

MG Astor में एआई रोबोट

MG Astor में एआई रोबोट का फीचर्स दिया गया है, जिसकी आवाज पैरालंपिक एथलीट दीपा मलिक की है। कार में कनेक्टेड फीचर्स से जुड़े कई काम AI के जरिये हो जाएंगे। इसके अलावा रोबोट ही आपके लिए चुटकुला सुनाने, विकीपीडिया से किसी बात की जानकारी देने, गाना गाने और समाचार पढ़ने का काम करेगा। ये कार के डैशबोर्ड पर लगने वाली मूर्ति की जगह लगा होगा। साथ ही ये रोबोट नेविगेशन चालू करने, सनरूफ खोलने जैसे काम भी करेगा।

MG Astor कार का दाम

 

कंपनी ने कार को चार वेरिएंट्स में लॅान्च किया है। कार की शुरुआती कीमत कंपनी ने 9,78,000 रुपये रखी है। जबकि टॉप मॉडर कार की एक्स-शो रूम कीमत 16,78,000 रुपये है। अगर आप MG Astor को खरीदने की सोच रहे हैं,  तो फिर इसकी बुकिंग 21 अक्टूबर से शुरू हो रही है।

कार का इंजन और पावर 

MG Astor में दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन हैं। जिसमें 1.3 लीटर 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 138bhp तक की पावर और 220Nm तक का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका 1.5 लीटर 4 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 110bhp तक की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। कार को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 
6 स्पीड ऑटोमैटिक और  8 स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॅाक्स ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। 

Related Tags:
MGAstor -RoboticCar -TechnologyNews -CarNews IndiaLaunch -CarLaunch -LatestCarNews -MG-Motors MG-hectorPrice

You can share this post!

Mahindra Thar की मार्केट में धूम, समय पर डिलीवरी तक नहीं दे पा रही महिंद्रा

Triton ने भारत में पेश की अपनी इलेक्ट्रिक कार, इलेक्ट्रिक चार्ज पर 1000 किलोमीटर का कर सकेगी सफर

Leave Comments