होम / ऑटो/गैजेट

Mahindra Thar की मार्केट में धूम, समय पर डिलीवरी तक नहीं दे पा रही महिंद्रा

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की लोकप्रिय ऑफ-रोडर थार ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है। ऑफ-रोडर थार ने 75000 से अधिक बुकिंग ऑडर प्राप्त किए हैं।

फोटो- सौजन्य ट्विटर

नई दिल्लीः भारत की दिग्गज निर्माता कंपनी महिंद्रा ऑफ-रोडर एसयूवी थार ने अपने ग्राहकों का खूब दिल लुभाया है। मिली जानकारी के मुताबिक ऑफ-रोडर थार ने अब तक 75000 से अधिक की बुकिंग ऑर्डर प्राप्त किया हैं। महिंद्रा थार को कंपनी ने 2 अक्टूबर को लॅान्च किया था। इन बुकिंग नंबरो को देखते हुए लग रहा है कि महिंद्रा थार के ग्राहकों को अपने वाहन की डिलीवरी प्राप्त करने में समय लग सकता है।

युवाओं को खूब भा रही थार की धमक

महिंद्रा कंपनी को ऑफ-रोडर एसयूवी सेगमेंट में थार ने जबरदस्त सफलता दिलाई है। ये मॉडल युवाओं को खूब भा रहा है। यही वजह है कि अबतक बिकी महिंद्रा थार की कुल यूनिट्स में से 40 फीसदी की खरीदी युवाओं ने की है। युवाओं की पसंद को देखते हुए महिंद्रा ने थार में कुछ जबरदस्त बदलाव भी किये हैं, साथ ही सिस्टम को भी अपग्रेड किया है। नई थार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, एक्सटीरियर स्टाइल अपडेट और एक अधिक कनेक्टेड और अपमार्केट केबिन की सुविधा भी दी गई है। 

दो वैरियंट में उपलब्ध है थार

महिंद्रा थार एसयूवी दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध है: इसमें एक 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर mStallion पेट्रोल इंजन और एक 2.2-लीटर mHawk डीजल मोटर दी गई है। इसका पेट्रोल इंजन 150 बीएचपी की पॉवर और 320 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि थार डीजल इंजन 130 बीएचपी की पॉवर और 320 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। दोनों इंजनों के साथ ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के बीच एक विकल्प शामिल है।

बुकिंग के बाद काफी लंबा वेटिंग पीरियड

महिंद्रा थार को लेकर मार्केट में एक ही समस्या है कि इसकी मांग इतनी ज्यादा है कि कंपनी इसकी डिलीवरी तक नहीं कर पा रही है। जानकारों की मानें तो थार के लिए वेटिंग पीरियड कई शहरों में 6- से 9 महीने तक का चल रहा है। महिंद्रा थार का उत्पादन कंपनी इसलिए भी नहीं बढ़ा पा रही है, क्योंकि पूरी दुनिया में मौजूदा समय में सेमीकंडक्टर चिप्स की बेहद कमी हो गई है। कोरोना महामारी की वजह से उसकी आपूर्ति पूरी दुनिया में प्रभावित हुई है, जो इलेक्ट्रॉनिक सामानों के लिए सबसे अहम हिस्सा होता है। ऐसे में महिंद्रा कंपनी को भी इन समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है।

Related Tags:
Mahindrathar -Car -Sale -Customer-Review -Demand

You can share this post!

व्हाट्सएप्प, इंस्टा और फेसबुक सब बंद क्या एलियंस आ गए थे सोमवार को?

MG मोटर्स ने लॉन्च किया AI फीचर से लैस SUV, कीमत कर देगी हैरान

Leave Comments